क्यों छिपा रही है मीडिया, ‘हाउडी माेदी’ कार्यकर्म का विरोध प्रदर्शन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हुड्शन पहुंचकर ‘हाउडी माेदी’ कार्यक्रम में भारतीय मूल के हज़ारो लोगो को सम्बोधित करते हुए अपना भाषण दिया। टेक्सास इंडिया फाेरम के द्वारा ऑर्गनाइज़ इस कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डाेनाल्ड ट्रम्प भी शामिल हुए । कार्यक्रम भारतीय समय के अनुसार रात 8:30 बजे (ह्यूस्टन का समय सुबह 10 बजे) से शुरू होकर रात करीब 11:30 बजे खत्म बजे ख़तम हुआ । यह बात न्यूज़ और सोशल मीडिया में दिन भर छाया रहा लेकिन इसके विपरीत कुछ लोगो ने इस कार्यकर्म का विरोध भी किया |
हाउडी माेदी कार्यकर्म के दौरान ट्रैम्प और मोदी

ह्यूस्टन में रहने वाले कुछ लोगों ने दावा किया है कि मोदी के कार्यक्रम के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने कुछ खालिस्तानी और कश्मीरी मूल के लोगो ने इस कार्यकर्म का विरोध किया । लोगो ने बताया की जिस तरह कश्मीर में लोगो को इस वक़्त उनके मूल अधिकारों को छीन लिया गया है ऐसे वक़्त में इस कार्यकर्म का कोई मतलब ही नहीं है।

संयुक्त राष्ट्र महासभा में भी विरोध प्रदर्शन की तैयारी

लोगो ने बताया कि यह विरोध प्रदर्शन ह्यूस्टन के बाद न्यूयाॅर्क में भी मोदी के विरोध के लिए जारी रहेगा । यहां संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक होनी है। न्यूयॉर्क सिटी पुलिस का कहना है की , मोदी-विरोधी रैली के लिए तीन समूहों ने परमिशन मांगी है। इनमें पाकिस्तान के समर्थन वाला एक संस्थान भी शामिल है। पुलिस के मुताबिक, इन प्रदर्शनों में 7 से 10 हजार लोग जुट सकते हैं।

भारत के 5 राज्यों में होने वाले है चुनाव

भारत में कुछ महीनो के भीतर 5 राज्यों के चुनाव होने है ऐसी स्थिति को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी यह नहीं चाहती की मोदी के इस कार्यकर्म के विरोध प्रदार्न को कोई भी मीडिया कवर करे इसलिए मीडिया इसे दिखने की हिम्मत नहीं दिखा रहा है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close