पकिस्तान चाइनीज़ ड्रोन से भारत में भेज रहा हथियार

भारत में आतंकी गतिविधि को अंजाम देने के लिए पकिस्तान द्वारा हथियार भेजने के लिए चीन के ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है। इसका पता तब चला जब कुछ दिन पहले पकडे गए खालिस्तानी आतंकियों से पूछताछ के दौरान यह जानकारी सामने आयी की खेमकरण क्षेत्र में पाकिस्तानी खुफ़िआ एजेंसी द्वारा हथियार भेजने के लिए जिस ड्रोन का इस्तेमाल किया गया था वह चीन का था । इस ड्रोन के क्रैश होने का मुख्या कारन इसका अतयधिक भार था जिसके कारण यह क्रैश हो गया । खालिस्तानी आतंकियों की निशानदेही पर ही क्रैश ड्रोन और हथियारों का पता चल पाया था ।

कुछ दिन पहले पकडे गए आतंकियों से पूछताछ के दौरान या जानकारी सामने आयी की पकिस्तान की ख़ुफ़िया एजेंसी आईएसआई के द्वारा भारत में हथियारों को भेजने के लिए जिस चाइनीज़ ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा था उसमे लादे गए हथियारों का भार ड्रोन की क्षमता से बहुत ज्यादा था जिसके कारण वह क्रैश हो गया। ड्रोन क्रैश की सूचना जैसे ही पकिस्तान में बैठे खालिस्तान समर्थक रंजीत नीटा को मिली तो उसने तुरंत भारत में अपने साथी आतंकी अक्षदीप सिंह को व्हाट्सप्प पर इसको पूरी तरह नष्ट करने का आदेश दिया । वह नहीं चाहता था की इस ड्रोन की जानकारी बीएसएफ या भरिया सुरक्षा एजेंसी को चले ।

यह है मामला

22 सितंबर को पंजाब पुलिस के द्वारा खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स (केजेडएफ) के चार आतंकियों को पंजाब के तरनतारन के चोहला साहिब गांव से गिरफ्तार किया था। आतंकियों में बलवंत सिंह बाबा उर्फ निहंग, आकाशदीप सिंह, हरभजन सिंह और बलबीर सिंह से 5 एके-47 (16 मैगजीन व 472 गोलियां), 4 चीन की बनी .30 बोर पिस्टल (8 मैगजीन व 72 गोलियां), 9 हैंड ग्रेनेड, 5 सेटेलाइट फोन, 2 मोबाइल फोन, 2 वायरलेस सेट, 10 लाख रुपये की नकली भारतीय करंसी और मारुति स्विफ्ट कार बरामद की गई थी। यह सभी हथियार पाकिस्तान से ड्रोन के द्वारा भारत भेजे गए थे। सभी आरोपित आतंकी रिमांड पर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close